Friday, May 29, 2020

दक्षिण कोरिया में सामने आए Coronavirus के 39 नए मामले, अब तक 269 मरीजों की मौत

South Korea reports 39 new coronavirus cases Image Source : AP

सियोल: दक्षिण कोरिया में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 39 नए मामले सामने आए। इनमें से अधिकतर मामले घनी आबादी वाले उस इलाके में सामने आए हैं, जहां गोदाम में काम करने वाले कई कर्मी संक्रमित पाए गए थे। दक्षिण कोरिया रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र (केसीडीसी) के अनुसार देश में संक्रमण के अब तक 11,441 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 269 लोगों की मौत हो गई है।

शनिवार को संक्रमित पाए गए लोगों में से कम से कम 12 लोग विदेश से आए हैं। केसीडीसी निदेशक जियोंग इयुन कियोंग ने शुक्रवार को बताया कि संक्रमण के कम से कम 102 मामले ई-कॉमर्स कंपनी कूपांग द्वारा संचालित एक बड़े गोदाम के कर्मियों से जुड़े हैं।

संक्रमण को रोकने के लिए एहतियाती कदम उठाने और कर्मियों के बीच दूरी सुनिश्चित करने में नाकाम करने के कारण कंपनी की आलोचना हो रही है। कंपनी के हेलमेट, लैपटॉप, कीबोर्ड और उन अन्य उपकरणों पर वायरस पाए हैं जिन्हें सभी कर्मी साझा रूप से इस्तेमाल करते हैं।

इसके अलावा स्वास्थ्य कर्मियों के अनुसार संक्रमण के 266 मामले सियोल के नाइटक्लबों और मनोरंजन के अन्य परिसरों से जुड़े हैं, जहां मई में सामाजिक दूरी दिशा-निर्देशों में ढील दिए जाने के बाद भारी भीड़ देखी गई थी। दक्षिण कोरिया में स्कूल खोल दिए गए हैं। ऐसे में संक्रमण के मामले बढ़ना अधिकारियों के लिए और चिंता की बात बन गया है।



from India TV Hindi: TopStory Feed https://ift.tt/2XfS6rl
via IFTTT

0 comments:

Post a Comment

Get Heavy Discounts

Get Heavy Discounts
Amazon Offers Available

Popular Posts

Recent Posts

Unordered List

Text Widget

Blog Archive