Thursday, May 28, 2020

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, मुझे अच्छे लगते हैं ‘ग्रेट जेंटलमैन’ पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के उन कुछ चुनिंदा नेताओं में शामिल हैं, जिनके ट्रंप के साथ निकट मित्रवत संबंध हैं। Image Source : AP FILE

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के प्रति अपना प्रेम और उसके नेता के साथ अच्छे तालमेल को दर्शाते हुए कहा है कि उन्हें ‘ग्रेट जेंटलमैन’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पसंद हैं। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू समेत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के उन कुछ चुनिंदा नेताओं में शामिल हैं, जिनके ट्रंप के साथ निकट मित्रवत संबंध हैं। वे अकसर एक-दूसरे से बात करते हैं और उनकी बातचीत आमतौर पर सार्वजनिक नहीं होती है।

'मोदी शानदार काम कर रहे हैं'

ट्रंप ने गुरुवार को ओवल कार्यालय में व्हाइट हाउस के संवाददाताओं से कहा, ‘मुझे मोदी पसंद है। मुझे आपके प्रधानमंत्री काफी पसंद हैं। वह अत्यंत सज्जन व्यक्ति हैं। वह शानदार काम कर रहे हैं।’ उन्होंने एक पखवाड़े से भी कम समय में दूसरी बार मोदी से बातचीत की पुष्टि की है। दोनों नेताओं के बीच फोन पर हुई बातचीत का ब्यौरा न तो व्हाइट हाउस और न ही प्रधानमंत्री कार्यालय ने जारी किया है, लेकिन ट्रंप की सार्वजनिक टिप्पणियों से प्रतीत होता है कि वह और मोदी नियमित तौर पर एक-दूसरे से बात करते हैं। ट्रंप ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वह भारत में अपनी लोकप्रियता के बारे में जानते हैं।

'भारत के लोग मुझे पसंद करते हैं'
उन्होंने कहा, ‘मैं जानता हूं (कि मैं भारत में लोकप्रिय हूं)। भारत के लोग मुझे पसंद करते हैं। निश्चित ही वे मुझे इस देश की मीडिया से अधिक पसंद करते हैं।’ ट्रंप ने राष्ट्रपति के रूप में अपने कार्यकाल की शुरुआत में भी भारत और मोदी के प्रति अपना प्रेम और स्नेह दर्शाया था। ह्यूस्टन में पिछले साल सितंबर में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम और इस साल फरवरी में अहमदाबाद में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम के बाद ट्रंप ने मोदी की तारीफ करने का कोई अवसर नहीं गंवाया है। ट्रंप के अलावा उनके परिवार के अन्य सदस्य भी भारत और भारतीय अमेरिकी लोगों के प्रति प्रेम दर्शाते हुए कई बार ट्वीट कर चुके हैं।



from India TV Hindi: TopStory Feed https://ift.tt/2MbsJk1
via IFTTT

0 comments:

Post a Comment

Get Heavy Discounts

Get Heavy Discounts
Amazon Offers Available

Popular Posts

Recent Posts

Unordered List

Text Widget

Blog Archive