Friday, May 29, 2020

#TeamModiOnIndiaTV: प्रकाश जावड़ेकर ने बताया, लॉकडाउन से देश को क्या फायदा हुआ

जावड़ेकर ने कहा कि कोरोना संकट केवल मोदी सरकार के लिए नहीं पूरे विश्व के लिए कठिन समय है। Image Source : FILE PHOTO

नई दिल्ली: पूरे देश में इस समय लॉकडाउन से हुए फायदे और नुकसान को लेकर बहस चल रही है। कई लोगों का मानना है कि लॉकडाउन से वैसा फायदा नहीं हुआ जैसा होना चाहिए था, वहीं कई इसे सफल मान रहे हैं। मोदी सरकार 2.0 के एक साल के कार्यकाल पर इंडिया टीवी की खास पेशकश ‘मंत्री सम्मेलन’ में प्रकाश जावड़ेकर से लॉकडाउन से देश को हुए फायदे पर सवाल पूछा गया, जिसका केंद्रीय मंत्री ने आंकड़ों का जिक्र करते हुए जवाब दिया।

‘लॉकडाउन के बाद डबलिंग रेट 14 दिन हुई’

जब केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से पूछा गया कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन से देश को क्या फायदा हुआ, उन्होंने कहा, ‘जब लॉकडाउन की घोषणा हुई थी तब देश में संक्रमित लोगों की संख्या 3 दिन में दोगुनी हो रही थी, और आज इसमें 14 दिन लग रहे हैं।’ जावड़ेकर ने कहा कि आज भारत में ठीक होने वालों की संख्या 42 प्रतिशत से ज्यादा हो गई है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही वेंटीलीटर और ऑक्सीजन की जरूरत वालों की संख्या भी बहुत कम है।

‘भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के लिए कठिन वक्त’
जब केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से पूछा गया कि लॉकडाउन 5 होगा या नहीं और अगर होगा तो उसका स्वरूप कैसा होगा, तो उन्होंने जवाब दिया कि यह सरकार तय करती है और विशेषज्ञों की सलाह पर तय करती है, लेकिन हम कोरोना के खिलाफ लड़ाई जीतेंगे। जावड़ेकर ने कहा कि कोरोना संकट केवल मोदी सरकार के लिए नहीं पूरे विश्व के लिए कठिन समय है। केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि बगैर लॉकडाउन के संक्रमण का खतरा और बढ़ जाएगा।



from India TV Hindi: TopStory Feed https://ift.tt/2zFIgWB
via IFTTT

0 comments:

Post a Comment

Get Heavy Discounts

Get Heavy Discounts
Amazon Offers Available

Popular Posts

Recent Posts

Unordered List

Text Widget

Blog Archive