Friday, May 29, 2020

गृह मंत्री अमित शाह ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूरे होने पर दी बधाई

Modi 2.0 first year full of historic achievements: Amit Shah Image Source : PTI

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर गृह मंत्री अमित शाह ने लोगों को बधाई दी है। इस मौके पर शाह ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी बधाई दी। गृह मंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देते हुए कहा, "ऐतिहासिक उपलब्धि से परिपूर्ण एक साल पूरे करने के लिए आपको बधाई।"

साथ ही गृह मंत्री ने आशा जताई है कि प्रधानमंत्री के दूरदर्शी और निर्णायक नेतृत्व में भारत ऐसे ही निरंतर प्रगति के पथ पर आगे बढ़ता रहेगा।

अमित शाह ने कहा, "6 साल के कार्यकाल में प्रधानमंत्री ने कई ऐतिहासिक फैसले कर भारत की छवि को सुधारा है। 6 साल में खाई को पार कर विकास के पथ पर अग्रसर एक आत्मनिर्भर भारत की नींव रखी है। इस दौरान गरीब कल्याण और निरन्तर समान्तर समन्वय की मिसाल कायम की गई है।"

उन्होंने कहा है कि ईमानदारी नेतृत्व और अथक परिश्रम के प्रतिबिंब प्रधानमंत्री मोदी पर जनता का अटूट विश्वास है। शाह ने कहा, "ऐसे में दूसरी बार केंद्र में मोदी सरकार बनाने के लिए जनता का धन्यवाद।"

वहीं पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370 के अधिकांश प्रावधानों को समाप्त करने, राम मंदिर मुद्दे के समाधान, एक बार में तीन तलाक को अपराध की श्रेणी में लाने तथा संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल में पहले साल की प्रमुख उपलब्धियों के रूप में गिनाया और कहा कि ऐसे निर्णयों ने भारत की विकास यात्रा को नई गति, नए लक्ष्य दिए और लोगों की अपेक्षाओं को पूरा किया है।

प्रधानमंत्री के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ के अवसर पर देशवासियों के नाम खुले पत्र में मोदी ने कहा कि वर्ष 2019 में देश की जनता ने केवल सरकार को जारी रखने के लिये ही वोट नहीं दिया बल्कि जनादेश देश के बड़े सपनों और आशाओं-आकांक्षाओं की पूर्ति के लिए था। और इस एक साल में लिए गए फैसले इन्हीं बड़े सपनों की उड़ान है।



from India TV Hindi: TopStory Feed https://ift.tt/2MbEYwP
via IFTTT

0 comments:

Post a Comment

Get Heavy Discounts

Get Heavy Discounts
Amazon Offers Available

Popular Posts

Recent Posts

Unordered List

Text Widget

Blog Archive