Monday, June 29, 2020

प्राइवेट अस्पताल की ICU में लगी आग, Coronavirus से संक्रमित सात लोगों की मौत

Egypt hospital fire kills 7 coronavirus patients Image Source : FACEBOOK\BADRAWY HOSPITAL

काहिरा: मिस्र के एक अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई में आग लगने से कोविड-19 के सात मरीजों की मौत हो गई। अलेक्जेंड्रिया के गवर्नर मेाहम्मद अल शरीफ ने बताया कि मिस्र के उत्तरी तट के पास अलेक्जेंड्रिया में एक निजी अस्पताल के कोरोना वायरस कक्ष में आग लग जाने से छह पुरुषों एवं एक महिला की मौत हो गई। नागरिक सुरक्षा विभाग ने कहा कि यह आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी।

लोक अभियोजकों ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है, लेकिन शुरुआती रिपोर्ट में संकेत मिला है कि सबसे पहले आग कक्ष के एयर कंडिशनर में लगी। बाडरावी अस्पताल ने एक बयान में कहा, ‘‘कुछ ही सेकंड में भयानक आग लग गई और तेजी से आग फैलने के कारण हमारा कोई कर्मी हालात पर काबू नहीं कर पाया।’’

अभियोजकों ने बताया कि अन्य एक मरीज झुलस गया और शेष को बाहर निकाल लिया गया है। बता दें कि देश की राजधानी काहिरा समेत बड़े शहरों में संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है और लोगों का कहना है कि संक्रमित लोगों को अस्पताल में बिस्तर नहीं मिल पा रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 66,754 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 2,872 लोगों की मौत हो चुकी है। कैबिनेट के प्रवक्ता नादेर साद ने बताया कि हालांकि काहिरा हवाईअड्डा अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानों के लिए फिलहाल बंद रहेगा और सार्वजनिक उद्यान एवं समुद्र तट भी जून के अंत तक लोगों के लिए बंद रहेंगे।

संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामलों के बावजूद मिस्र ने कर्फ्यू के घंटों में थोड़ी कटौती की है। रविवार से सुबह आठ से शाम चार बजे तक कर्फ्यू रहेगा। मिस्र के सकल घरेलू उत्पाद में पर्यटन की 12 प्रतिशत हिस्सेदारी है। सरकार को लॉकडाउन के कारण अर्थव्यवस्था के चरमरा जाने का खतरा है।



from India TV Hindi: TopStory Feed https://ift.tt/3g98Oz6
via IFTTT

0 comments:

Post a Comment

Get Heavy Discounts

Get Heavy Discounts
Amazon Offers Available

Popular Posts

Recent Posts

Unordered List

Text Widget

Blog Archive