Monday, June 29, 2020

कोरोना से जान गंवाने वाले LNJP के डॉ असीम गुप्ता के परिजनों को एक करोड़ देगी सरकार: केजरीवाल

Arvind Kejriwal announces Rs 1 crore grant to family of LNJP Dr Aseem Gupta Image Source : @AAMAADMIPARTY

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस संक्रमण से जान गंवाने वाले लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल के डॉ असीम गुप्ता के परिवार को एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि लोकनायक अस्पताल के डॉ असीम गुप्ता हम सब के लिए प्रेरणा हैं।

बता दें कि डॉ गुप्ता की कोरोना से मौत हो चुकी है। वह कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे थे और कोरोना की चपेट में आ गए। उनकी पत्नी भी डॉक्टर हैं उन्हें भी कोरोना हो चुका है। वह अब ठीक हैं।

इस दौरान उन्होंने यह भी घोषणा की कि दिल्ली सरकार ‘प्लाज्मा बैंक’ की स्थापना करेगी और कोविड-19 के मरीजों की जान बचाने के लिए सरकार लोगों से प्लाज्मा दान करने का अनुरोध करेगी।

उन्होंने यह भी बताया कि दिल्ली सरकार ने अब तक कोविड-19 के 29 मरीजों पर प्लाज्मा थैरेपी का क्लिनिकल परीक्षण किया है जिसके नतीजे अच्छे रहे हैं।

इस बीच दिल्ली में कोविड-19 के निरूद्ध क्षेत्रों का पुन: आकलन करने के बाद ऐसे क्षेत्रों की संख्या बढ़कर 421 हो गई है। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने की बड़ी कवायद के तहत अब तक करीब 2.45 लाख लोगों की जांच की गयी है।

ताजा आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में अब कोरोना वायरस के कुल 83077 मामले हैं। इनमें से करीब 27 हजार मामले एक्टिव हैं, जबकि अबतक राजधानी में 2623 लोगों की मौत हो चुकी है।



from India TV Hindi: TopStory Feed https://ift.tt/3g9sYZS
via IFTTT

0 comments:

Post a Comment

Get Heavy Discounts

Get Heavy Discounts
Amazon Offers Available

Popular Posts

Recent Posts

Unordered List

Text Widget

Blog Archive