Sunday, June 7, 2020

लॉकडाउन में रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर ने निवेशकों को किया मालामाल, मार्च अंत से अबतक 59% बढ़ा

Reliance Industry share price rose 59 percent during lockdown on investment of 7 global companies Image Source : @FLAMEOFTRUTH

नई दिल्ली। लॉकडाउन के बावजूद रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर में भरोसा दिखाने वाले निवेशक फायदे में रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर ने जो निचला स्तर छुआ था वहां से अबतक शेयर का भाव लगभग 59 प्रतिशत ऊपर उठ चुका है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर ने सोमवार को 1624 रुपए का ऊपरी स्तर छुआ, 25 मार्च से देश में लॉकडउन हुआ था और उसके बाद 30 मार्च को रिलायंस इंडस्ट्री का शेयर घटकर 1523.06 रुपए पर आ गया था लेकिन अब वहां से लगभग 59 प्रतिशत की रिकवरी हो चुकी है।

हाल के दिनों में दुनियाभर की कई बड़ी कंपनियों ने रिलायंस इंडस्ट्री की टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो में निवेश किया है, अबतक रिलायंस जियो में फेसबुक सहित 7 वैश्विक कंपनियां निवेश कर चुकी हैं और इन कंपनियों ने कुल 97885 करोड़ रुपए का निवेश हो चुका है। इतने निवेश के बाद रिलायंस जियो का मार्केट कैप 5 लाख करोड़ रुपए को पार कर गया है और रिलायंस इंडस्ट्री का कुल बाजार मूल्य 10 लाख करोड़ रुपए के ऊपर पहुंच गया है। रविवार को ही आबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी (ADIA) ने रिलायंस जियो में 1.16 प्रतिशत हिस्सा खरीदने के लिए 5683.50 करोड़ रुपए के निवेश की घोषणा की है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज अब तक कुल मिलाकर 20 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सेदारी बेचने के सौदे कर चुकी है। शुक्रवार को सिल्वर लेक ने अतिरिक्त 0.93 प्रतिशत हिस्सेदारी के बदले 4,546.80 करोड़ रुपये का नया निवेश किया। शुक्रवार को ही अबू धाबी स्थित निवेश कंपनी मुबाडला ने 9,093.60 करोड़ रुपये में 1.85 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी।



from India TV Hindi: TopStory Feed https://ift.tt/3eYmEDQ
via IFTTT

0 comments:

Post a Comment

Get Heavy Discounts

Get Heavy Discounts
Amazon Offers Available

Popular Posts

Recent Posts

Unordered List

Text Widget

Blog Archive